ad

Sunday, July 19, 2015

IS के खात्मे के लिए एकजुट होंगे अमेरिका और ब्रिटेन : कैमरन

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा है कि उनका देश इराक और सीरिया में आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खात्मे के लिए अमेरिका के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। 'बीबीसी' द्वारा जारी एक रपट के अनुसार, कैमरन ने  कहा कि मैं चाहता हूं कि ब्रिटेन इस दिशा में अधिक काम करे। हम इस मुद्दे पर क्या कुछ कर सकते हैं, इस पर ब्रिटेन में विपक्षी दलों से बातचीत कर रहे हैं। लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि हम इराक और सीरिया में आईएस के खात्मे के लिए अमेरिका के साथ काम करने को प्रतिबद्ध हैं।

सीरिया में आईएस के खतरे को देखते हुए पिछले सप्ताह लेबर पार्टी के अंतरिम नेता हैरिएट हरमन को बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया था। इसे आईएस के खिलाफ हवाई हमले तेज करने के लिए संसदीय मंजूरी के तौर पर देखा जा सकता है। यह पता चलने के बाद कि रॉयल एयर फोर्स के
पायलट सीरिया पर हवाई हमलों में हिस्सा ले चुके हैं, लेबर और लिबरल डेमोक्रेट के सांसदों ने संसद में एक स्पष्टीकरण मांगा है, क्योंकि सांसदों ने केवल इराक में आईएस के खिलाफ कार्रवाई की मंजूरी दी थी।
सरकार ने इस बात की पुष्टि की है कि कैमरन को सीरिया अभियान के बारे में पता था। कैमरन  एक भाषण दे सकते हैं, जिसमें वह चरमवाद से निपटने को लेकर सरकार की भावी रणनीति का खाका पेश कर सकते हैं। 

सौजन्य: IBN7 NEWS