ad

Friday, May 1, 2015

मुख्‍यमंत्री मुफ्ती की नजर बॉलीवुड पर

श्रीनगर। मुफ्ती सईद कश्मीर की वादियों को एक बार फिर बॉलीवुड की फिल्मों का प्रमुख हिस्सा बनाना चाहते हैं, ताकि राज्य की अर्थव्यवस्था को एक बड़ा सहारा मिल सके। ऐसे में सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' की घाटी में शूटिंग के बाद अन्य निर्माता-निर्देशकों को कश्मीर की ओर आकर्षित करने की कवायद में मुख्यमंत्री ने मुंबई में कई अभिनेताओं और निर्माता-निर्देशकों के द्वार भी खटखटाए हैं।

mufti mohammad sayeed जानकारी के मुताबिक कई निर्माता-निर्देशक घाटी का रुख करना चाहते हैं। पिछले तीन साल में घाटी में जब तक है जान, यह जवानी है दिवानी, हैदर और पिछले वर्ष फितूर फिल्म की शूटिंग हुई।

वर्तमान में सलमान खान अपनी फिल्म बजरंगी भाईजान की शूटिंग कर रहे हैं। अब कई निर्माता घाटी में फिल्मों की शूटिंग करना चाहते हैं। सूत्रों की मानें तो घाटी के होटल मालिक और पर्यटन विभाग फिल्म कास्ट को पूरी सुविधाएं प्रदान करने के लिए कह रहे हैं। मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद भी कुछ दिन में मुंबई जाने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार बॉलीवुड के कई बड़े निर्माता निर्देशकों ने कश्मीर के बड़े होटल मालिकों से बात की है। होटल मालिकों ने भी रुकने के लिए सस्ती व्यवस्था देने की बात कही है। इसके बाद निर्माता फिल्मों की शूटिंग का मूड बना रहे हैं।
संभव है कि सलमान खान की फिल्म के बाद जल्द ही कुछ और फिल्मों की शूटिंग शुरू हो जाए। राज्य पर्यटन विभाग घाटी को फिर से बॉलीवुड का पसंदीदा शूटिंग स्थल बनाना चाहता है। इसलिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसमें होटल मालिकों और हाउस बोट मालिकों की मदद ली जा रही है। इसमें होटल मालिकों ने भी हामी भरी है।

कश्मीर पर्यटन विभाग के निदेशक और पर्यटन विकास निगम के प्रबंधक निदेशक फारूक शाह का कहना है कि बॉलीवुड को कश्मीर खींचने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इसमें होटल मालिक और हाउस बोट मालिक भी चाहते हैं कि बॉलीवुड कश्मीर का रुख करे।

वह फिल्म निर्माताओं को सस्ती सुविधा देने के लिए राजी हुए हैं। कई निर्माता संपर्क करने लगे हैं। हालांकि शाह ने इनके नाम नहीं बताए। कुछ ही दिनों में इसका खुलासा हो सकता है।

मुफ्ती मुहम्मद सईद जब वर्ष 2002 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तो भी उन्होंने फिल्म निर्देशकों को कश्मीर की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया था। कुछ हद तक वे इसमें कामयाब भी रहे थे और अब एक बार फिर वे इस कवायद में जुट गए हैं।